युद्ध में दोनों पैर गंवा बैठी थी यूक्रेनी नर्स, मंगेतर ने अस्पताल में कर ली शादी


कहते हैं ना कि प्यार में बड़ी ताकत होती है. अगर आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं तो उसका साथ किसी भी हाल में नहीं छोड़ते. हालांकि, आज के समय में ऐसा प्यार ज्यादातर नजर नहीं आता. लोग छोटी सी परेशानी में ही अपना रास्ता बदल लेते हैं. लेकिन प्यार की मिसाल वाली कई स्टोरी फिर भी शेयर की जाती है. ऐसी ही एक स्टोरी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में है. यूक्रेन की रहने वाली ओक्साना के पैर रुस के साथ चल रहे युद्ध की भेंट चढ़ गए. लेकिन इसके बाद भी उसके मंगेतर ने उसका साथ नहीं छोड़ा.

रुस द्वारा बिछाए गए बारूदी सुरंग के ऊपर पैर पड़ जाने से हुए विस्फोट में ओक्साना ने अपने पैर गँवा दिए थे. घटना 27 मार्च की थी. उस समय ओक्साना के साथ उसका मंगेतर भी था. लेकिन ओक्साना आगे चल रही थी. इस वजह से उसके पैर सबसे पहले बारुदी सुरंग पर पड़े और धमाके में उसके पैर के चीथड़े उड़ गए. इस विस्फोट में उसके प्रेमी विक्टर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा लेकिन ओक्साना को अपने दोनों पैर गंवाने पड़े. साथ ही उसके हाथ की चार अंगुलियां भी काटनी पड़ी. इसके बाद भी विक्टर ने अस्पताल में ओक्साना से शादी रचा कर मिसाल पेश कर दी.

ukrainian nurse lost legs in war

चार ऑपरेशन के बाद बची जिंदगी
इस विस्फोट के बाद ओक्साना को जिंदगी और मौत से जूझना पड़ा. करीब चार सर्जरी के बाद उसकी हालत स्थिर हुई. डॉक्टर्स ने ओक्साना की बॉडी में प्रोस्थेटिक लगा दिए ताकि वो थोड़ी नॉर्मल लाइफ जी पाए. हालांकि, अपनी लव लाइफ के लिए ओक्साना श्योर नहीं थी. इसी बीच अस्पताल में ही विक्टर ने उसे प्रपोज किया और आखिरकार वहीं दुल्हन के लिबास में ओक्साना और विक्टर शादी के बंधन में बंध गए.

ukrainian nurse lost legs in war
अस्पताल में हुई ग्रैंड शादी
कपल के पहले से दो बच्चे भी थे. लेकिन ओक्साना को लगा था कि पैर गंवा देने के बाद विक्टर शायद उसके साथ आगे रिश्ते में ना रहे. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. अस्पताल में ही दोनों की ग्रैंड वेडिंग हुई. इस दौरान अस्पताल को सजाया गया. ओक्साना की ड्रेस ले गई और एक वेडिंग केक भी. रिंग्स एक्सचेंज करने के बाद दोनों ने सारे अस्पताल के स्टाफ के सामने केक काटा और अपनी शादी का जश्न मनाया. विक्टर ने ओक्साना को गोद में उठाकर डांस भी किया. इस क्यूट मोमेंट की तस्वीरें वायरल हो रही हैं.लोगों ने इसे ही सच्चा प्यार बताया.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment