100 साल के बुजुर्ग ने एक ही कंपनी में 84 साल तक किया जॉब, गिनीज बुक में नाम दर्ज


ब्रा‍ज़िलिया. आजकल जहां युवा पीढ़ी तेजी से नौकरियां बदलने का ट्रेंड है, वहीं 100 साल के एक बुजुर्ग ने दुनिया में सबसे ज्यादा समय तक एक ही कंपनी के लिए काम करने का रिकॉर्ड बनाया. ब्राजील के वाल्टर ऑर्थमन ने 84 साल तक एक ही कंपनी में नौकरी की. इसके लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) में दर्ज किया गया है. पिछले हफ्ते उन्होंने अपना 100वां जन्मदिन मनाया.
गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक, ऑर्थमन का जन्म 19 अप्रैल 1922 को ब्राजील के एक छोटे से कस्बे ब्रस्क में हुआ था. वाल्टर शुरुआत से ही पढ़ने में बहुत अच्छे थे. उनकी दिमागी क्षमता बेहद तेज थी और वह किसी भी काम को ध्यान लगा कर करते थे. 15 साल की उम्र में उन्होंने अपने परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए काम शुरू कर दिया था.

जनता के लिए खुला ‘दुनिया का सबसे लंबा कांच का पुल’! 492 फीट की ऊंचाई से नीचे देखने की कोई नहीं करता भूल

17 जनवरी 1938 को उन्हें टेक्सटाइल कंपनी इंडस्ट्रियास रेनोक्स ने नौकरी पर रखा था. अब इस कंपनी को रेनॉक्स व्यू के नाम से जाना जाता है. जल्द ही उनका प्रमोशन हुआ और वह सेल्स मैनेजर बन गए. तभी से वह कंपनी में सेल्स मैनेजर हैं. पिछले 84 सालों से वह कंपनी में काम कर रहे हैं, जो सबसे लंबे समय तक एक कंपनी में काम करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड है.

परिवार के साथ हाइकिंग पर गई महिला को बेहद जहरीले सांप ने काटा, 7 घंटे बाद पहुंची अस्पातल, ऐसे बची जान

वॉल्टर कहते हैं, ‘मैं बहुत ज्यादा कल के बारे में सोच कर और प्लान करके नहीं चलता. मैं बस इतना सोचना हूं कि कल एक नया दिन होगा, जिसमें मैं उठूंगा, एक्सरसाइज करूंगा और काम पर जाऊंगा। आपको वर्तमान के साथ व्यस्त रहना चाहिए न कि भूत और भविष्य में.’

Tags: Brazil, Guinness Book of World Record

Leave a Comment