Thu. May 26th, 2022


समंदर में तैरना और बीच पर वक्त बिताना किसे अच्छा नहीं लगता? फिर भी बीच पर तमाम तरह के रिस्क भी होते हैं. कभी किसी खतरनाक समुद्री जीव (Mysterious Marine Life) से अगर हम टकरा जाएं तो लेने के देने पड़ सकते हैं. एक 8 साल के बच्चे के साथ भी ऐसा ही हुआ, जब उसका सामना (Boy Survived Horror Shark Attack) शार्क मछली से हो गया. वो अपने पिता के साथ समंदर में तैर (8 Years Old Boy Punches Shark) रहा था, जब ये हादसा हुआ.

किसी भी तरह की दुर्घटना से बेखबर 8 साल का बच्चा नैपेट चाइयार्क क्रिस्टेंको अपने यूक्रेनियन पिता के साथ थाइलैंड के फुकेट में समंदर में तैराकी कर रहा था. इसी बीच उसके पैर में तेज़ दर्द हुआ और बच्चा कराह उठा. हालांकि बच्चे को बिल्कुल अंदाज़ा नहीं था कि ये दर्द किसी आम समुद्री जानवर का दिया हुआ नहीं है बल्कि उसे शार्क ने पकड़ लिया है.

शार्क से भिड़ गया बहादुर बच्चा
जब तक नैपेट के पिता को बच्चे के साथ हुई दुर्घटना का पता चलता, शार्क ने बच्चे के पैर में अपने दांत गड़ा दिए. बच्चे का कहना है कि इतना दर्द उसने पहले कभी नहीं सहा. जब उसने अपने पैर की तरफ नीचे देखा, तो उसे शार्क दिखाई दी. बहादुर बच्चे ने शार्क के मुंह पर ज़ोरदार मुक्का मारना शुरू किया. गनीमत ये रही कि चोट खाकर शार्क ने बच्चे के पैर को छोड़ दिया. घायल बच्चे को माता-पिता खींचकर किनारे लाए. एक्सपर्ट्स के मुताबिक बच्चे के पैर में या तो बुल शार्क या फिर रीफ शार्क ने काटा था, जो अमूमन 4 फीट लंबी मछली होती है.

पैर के पिछले हिस्से को पकड़े थी शार्क
नैपेट ने न सिर्फ खुद को शार्क के चंगुल से छुड़ा लिया बल्कि वो काफी शांत भी नज़र आया. डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे ने पूरी घटना डॉक्टरों को खुद बताई. डॉक्टर्स का कहना है कि घाव 80-120 सेंटीमीटर लंबा है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक धुंधले पानी की वजह से शार्क ने बच्चे के पैर को मछली या कोई और समुद्री जानवर समझकर पकड़ा होगा. शार्क ने शिकार समझकर बच्चे के पैर में तगड़ा हमला किया था, लेकिन बहादुर बच्चे ने उसे मुक्का मारकर भगा दिया. ब्लैकटिप रीफ शार्क्स अक्सर सर्फिंग या स्विमिंग कर रहे लोगों पर शिकार समझकर हमला कर देती हैं.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Whale shark

Leave a Reply

Your email address will not be published.