कर्मचारियों को खाना खाने का वक्त भी नहीं देता बॉस, चुगली करने वालों को देता है ईनाम


Weird Rules in Office : ऑफिस वो जगह होती है, जहां इंसान का अच्छा-खासा वक्त गुजरता है. ऐसे में कर्मचारी का एक अच्छे माहौल में रहना उसकी कार्यक्षमता को बढ़ा देता है. यहां उनकी मूलभूत ज़रूरतों का पूरा होना भी ज़रूरी है. ज्यादातर कंपनियां अपने कर्मचारियों को ये सुविधाएं देती भी हैं. हालांकि कुछ जगहों पर अमानवीय नियम भी तैयार कर लिए जाते हैं. एक ऐसे ही दफ्तर (Boss bans eating during work hours) में काम करने वाले कर्मचारी ने बताया कि बॉस उन्हें दिन में खाना खाने का भी वक्त नहीं देता.

इतना ही नहीं बॉस ने इससे जुड़ा हुआ एक लेटर भी दफ्तर (Boss Bans Employees to eat During Working Hours) में चिपका रखा है, इसमें साफ तौर पर लिखा गया है कि काम के घंटों के बीच में कोई भी कर्मचारी भोजन नहीं कर सकता. अगर कोई ऐसा करता है, तो इससे जुड़े हुए नतीजे भी लेटर भी लिखे गए हैं. ऑनलाइन प्लेटफॉर्म रेडिट (Reddit) पर एक यूज़र ने इस लेटर की तस्वीर पोस्ट की है.

खाना खाना मना, चुगली करने वाले को ईनाम
रेडिट पर यूज़र ने अपने ऑफिस या बॉस का नाम लिए बिना सिर्फ उस लेटर की कॉपी पोस्ट की है, जिसमें कर्मचारियों के लिए ये अजीब निर्देश दिया गया है. चिट्ठी में लिखा है – ‘सावधान ! सभी कर्मचारियों को काम के घंटों के बीच में बिल्कुल खाना नहीं खाना है. अगर आप किसी कर्मचारी को कार्य अवधि के बीच खाना खाते हुए पकड़ते हैं तो आपको $20 यानि करीब 1500 रुपये का ईनाम दिया जाएगा. लगातार तीन वॉर्निंग के बाद भी अगर कोई कर्मचारी पकड़ा गया तो उसे नौकरी से निकाल दिया जाएगा.’ यूज़र ने चिट्ठी शेयर करते हुए चिंता जताई है कि इससे दफ्तर में किस तरह का माहौल बनेगा.

ये भी पढ़ें- नौकरी के साथ दुल्हा-दुल्हन भी दिलवा रही है IT कंपनी, शादी करने पर बढ़ जाती है सैलरी !

लोगों ने कहा -घटिया आइडिया
इस पोस्ट पर रिएक्ट करने वाले लोगों ने इसे बॉस का बेहद घटिया और अमानवीय तरीका का कहा है. कुछ लोगों ने इस पर मज़ाकिया कमेंट भी किए हैं. एक यूज़र ने लिखा – सभी को अलग-अलग एक दूसरे की शिकायत करके ईनाम ले लेना चाहिए और फिर पार्टी के लिए चले जाना चाहिए. एक अन्य यूज़र का कहना था कि सभी ग्रुप बनाकर बार-बार मैनेजर से शिकायत करनी चाहिए. एक यूज़र ने तो कहा कि डायबिटीज के मरीज़ कर्मचारी के साथ एक बार ऐसा करें और फिर अच्छा सबक मिल जाएगा.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Weird news

Leave a Comment