तस्वीर खोलेगी पर्सनालिटी के राज़, एक नज़र में पता चला जाएगा कि भोले-मासूम या महत्वाकांक्षी हैं आप !

ऑप्टिकल भ्रम वैसे तो हर किसी के दिमाग की अपनी-अपनी उपज होती है. इसे बनाने वाला जितना दिमाग खर्च करता है उसमें छुपे रहस्य या उसके सीक्रेट को रिवील करने वाला भी उतनी ही दिमागी कसरत करने को मजबूर होता है. क्योंकि कुछ को छोड़ दिया जाए तो ज्यादातर आप्टिकल भ्रम या तो पर्सनालिटी टेस्ट में अव्वल होते हैं या फिर दिमाग और नज़रों का तालमेल चेक करते हैं.

वैसे तो ऑप्टिकल भ्रम को दिमाग चेक करने का मज़ेदार तरीका माना जाता है. इसी कड़ी में चार्ल्स मेरियट ने एक भ्रम वाली तस्वीर बनाई है. एक वीडियो पोस्ट के ज़रिए लोगों का पर्सनालिटी और दिमाग का टेस्ट किया जा रहा है. 1 तस्वीर में खिड़की के पास खड़ी एक महिला की छवि है जिसमें जो पहले देखा उसी में छुपा है गहरा अर्थ. जिसे समझना है कला.

OPTICAL illusions

सौ.सोशल मीडिया- ऑप्टिकल भ्रम दिमाग चेक करने का है मज़ेदार तरीका, पहली नज़र में पता चल जाएगा कि महत्वाकांक्षी हैं या हैं भोले?

खिड़की पर दिखा चेहरा या खिड़की पर खड़ी दिखी महिला?
चार्ल्स मेरियट द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में खिड़की के पास खड़ी एक महिला की छवि, जो आपने पहले देखी थी, उसके आधार पर एक गहरा अर्थ निकलता है. इस भ्रम में आप सबसे पहले जो देखते हैं, उसके आधार पर आपको महत्वाकांक्षी या भोला माना जा सकता है. क्या आपने पहले महिला को बाहर देखा या खिड़की में उसका चेहरा देखा? मेरियट ने वीडियो के ज़रिए समझाने की कोशिश की कि अगर आपने महिला को पहले बाहर देखा तो इसका मतलब ये है कि आप बाहर जाने वाले, बेहद महत्वाकांक्षी इंसान हैं. साथ ही आप कड़ी मेहनत करना पसंद करते हैं क्योंकि आप आगे बढ़ना चाहते हैं. लेकिन अगर आपने पहले खिड़की पर एक चेहरा देखा, तो आप दूसरों पर थोड़ा ज्यादा भरोसा करने वाले इंसान हो सकते हैं.

मेरियट की व्यक्तित्व परीक्षण के कायल हो गए लोग
मेरियट के अनुसार, यदि आपने पहले चेहरा देखा तो इसका मतलब ये है कि आप लोगों की बहुत परवाह करते हैं, आप बेहद दयालू व्यक्तित्व हैं, लेकिन कभी-कभी आप थोड़े भोले और आसानी से प्रभावित होने वाले इंसान हैं. वीडियो को देखने के बाद बहुत सारे लोगों ने इसे लेकर कमेंट भी किया. कुछ तो मेरियट के कायल हो गए जिनकी तस्वीर को लेकर की गई व्याख्या बिल्कुल सटीक थी. कई लोगों ने महसूस किया कि व्यक्तित्व को लेकर किया गया अनुमान एकदम सही था. जिस पर लोगों ने उनकी सोच की जमकर तारीफ की.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG

Leave a Comment