तस्वीर में छिपकर बैठी है चिड़ियां, 60 सेकंड में ढूंढने वाला बन जाएगा जीनियस


आज के समय में ज्यादातर लोग मौज-मस्ती के लिए सोशल मीडिया का हिस्सा बने रहते हैं. यहां आपको मजेदार मीम्स से लेकर कई तरह के इंट्रेस्टिंग वीडियो भी मिल जाते हैं. अब लोग कई तरह के ब्रेन टीजर्स भी ऑनलाइन शेयर करते हैं जो मस्ती-मजाक में आपके दिमाग की कसरत भी करवा देते हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक तस्वीर खूब शेयर की जा रही है. इसमें चट्टान की एक फोटो में छिपकर बैठी चिड़ियां को ढूंढने का चैलेंज दिया गया है. लोगों से इस चिड़ियां को एक मिनट में ढूंढ निकालने को कहा गया है. हालांकि, कई लोग इस चैलेंज में फेल हो जा रहे हैं.
शेयर की जा रही तस्वीर बेल्जियम की रहने वाली लॉरेंस देबेलउल ने क्लिक की है. जब वो स्कॉटलैंड में एक पहाड़ की चढ़ाई कर रही थी, तब उसकी नजर चट्टानों के बीच बैठे इस पक्षी पर पड़ी. पक्षी और चट्टान का रंग इतना मैच कर रहा था कि कोई भी पहली नजर में इसे पकड़ ही नहीं पाता. खुद लॉरेंस को भी चिड़ियां तब दिखी जब उसने हलचल की. तभी लॉरेंस ने इसकी तस्वीर खींची और उसे सोशल मीडिया पर शेयर कर लोगों को भी चैलेंज दे दिया दे दिया. क्या आपको नजर आ रहा है ये पक्षी?

एक मिनट का चैलेंज
सोशल मीडिया पर चट्टान छिपे चिड़ियां को ढूंढने के लिए एक मिनट का चैलेंज दिया गया है. लोगों से एक मिनट के अंदर छिपी छिपी चिड़ियां को ढूंढ लेने को कहा गया. तस्वीर के बारे में लॉरेंस का कहना है कि जब उसने इस फोटो को क्लिक किया था, तब उसे इस बात का अहसास नहीं था. हालांकि, जब उसने गौर से इस तस्वीर को देखा तब उसे समझ आया कि चिड़ियां ने इसे फोटोबॉम्ब किया है. पहली नजर में ये आपको सिर्फ चट्टान की तस्वीर लगेगी. लेकिन जरा और गौर से देखकर ढूंढने की कोशिश करें.

spot bird in image
यहां छिपी है चिड़ियां
कई लोग इस चैलेंज में फेल हो गए. तस्वीर में चिड़ियां ढूंढने वालों के लिए हिंट ये है कि जरा तस्वीर में देखें. जिसे आप सामने पत्थर समझ रहे हैं, वो असल में चिड़ियां है. उसके पंखों का रंग चट्टान से मैच खाता है. इस वजह से कई लोग उसे लोकेट नहीं कर पाए. इस तस्वीर को सबसे पहले 2016 में शेयर किया गया था. लेकिन अब एक बार फिर इसे शेयर किया जा रहा है. इसे क्लिक करने वाली लॉरेंस के मुताबिक़, ये उसकी बेस्ट क्लिक में से एक है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment