Thu. May 26th, 2022


बच्चे किसे पसंद नहीं होते. हर कोई चाहता है उसके अपने बच्चे हो. जिनके साथ वो खेले उन्हें प्यार करे. उनकी शरारतें चेहरे पर मुस्कान की वजह बने. लेकिन जब लाइफ में बच्चों की एंट्री होती है तो दुनिया 360 डिग्री घूम जाती है. अपनी लाइफ अपनी नही रह जाती.

पैरेंटिग आसान काम नहीं होता. लेकिन कई लोग जब तक खुद माता-पिता नहीं बन जाते उन्हें ये बाएं हाथ का खेल लगता है. 8 बच्चों की एक मां ने अपनी ऐसी हालत बयां की कि सुनकर घबराहट हो जाए. नहाने के लिए अलग से वक्त नहीं मिलता लिहाज़ा वो बच्चों के काम के साथ ही अपने काम करने को मजबूर है. जैसे- 8-8 बच्चों के साथ नहाना पड़ता है. हालांकि उसके इस अनुभव को सुन सोशल मीडिया पर कई लोग असहमत नज़र आए.

बच्चों की परवरिश आसान काम नहीं
सोशल मीडिया पर अपने पैरेंटिंग स्टाइल को शेयर करन के बाद 8 बच्चों की मां हीदर वायरल हो गई. 29 साल की हीदर ने जैसे ही बच्चों को संभाले का अपना हर रोज़ का स्ट्रगल शेयर किया लाइक्स और कमेंट की बाढ़ आ गई. टिकटॉक पर हीदर अपने फैमिली पिक्स और वीडियो शेयर करती रहती है. लेकिन इस बार उनके पोस्ट ने धमाका कर दिया. जब उन्होंने बताया की 8 बच्चों को एक साथ कैसे संभालती हैं? और इन सबके बीच खुद के लिए कैसे टाइम मैनेज करती हैं? तो सुनिए हीदर एख साथ 8 बच्चों के साथ न सिर्फ सोती है बल्कि उन्हीं नहलाते के साथ ही खुद भी नहाती हैं. क्योंकि अलग से बाथिंग टाइम मैनेज करना उनके लिए आसान नहीं.

Parenting

सौ.सोशल मीडिया- बच्चों के सोने-उठने पर कभी नहीं लगाई पाबंदी, मर्ज़ी से सोना, मर्जी हुई तब उठते हैं सभी, खुद भी रहती है बच्चों के हिसाब से

खुद की पैरेंटिंग स्टाइल बताकर वायरल हो गई मां
हालांकि हीथर ये जोड़ना नहीं भूली की उन्होंने इतने बच्चे होने के बावजूद उनके पालन पोषण में कभी कोई लापरवाही नहीं की. उन सभी की सुरक्षा का ख्याल हमेशा रखा. वहीं अब जब बात बच्चों के सोने-उठने के टाइमिंग की आती है तो आमतौर पर हर माता-पिता बच्चो के समय को निर्धारित करना पसंद करते हैं. लेकिन हीथर ऐसा नहीं करती. वो सोने-उठने के लिए कोई दबाव नहीं डालती. बच्चे जब तक चाहे तब तक जगे रहते हैं. बस उसकी शर्त औऱ मजबूरी ये होती है कि उनकी मां यानि हीथर को भी उनके साथ तब तक जगना ही होता है. इतना ही नहीं हीथर ने बच्चों से प्रॉमिस किया है कि अगर साल के अंत तक सोशल मीडिया पर उसके 2 मिलियन फॉलोअर्स हो जाएंगे तो वो उन सभी को डिज़्नी वर्ल्ड घुमाने ले जाएगी. अभी हीथर के फॉलोअर्स की संख्या 1.7 मिलियन को पार कर गई है.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, OMG, Parenting

Leave a Reply

Your email address will not be published.