सूखे पत्तों के बीच छिपा है खतरनाक सांप, 99 प्रतिशत लोगों की नजरों ने खा लिया धोखा


जंगल की दुनिया काफी विचित्र है. यहां कई तरह के जीव-जंतु रहते हैं. जिन्दा रहने की होड़ में ये जीव खुद को आसपास के वातावरण में ढाल लेने में सक्षम हो जाते हैं. ऐसे में अगर आप जंगल जा रहे हैं, तो सतर्क रहने की जरुरत है. वरना जरा सी लापरवाही में बड़ा नुकसान हो सकता है. सोशल मीडिया पर इन दिनों जंगल की जमीन की ऐसी ही एक तस्वीर वायरल हो रही है. इसमें सूखे पत्तों के बीच एक जहरीला सांप छिपा हुआ है. लेकिन उसने खुद को पत्तों के बीच ऐसे छिपा लिया है कि उसे ढूंढ पाना लगभग नामुमकिन है. अब सोशल मीडिया पर लोगों की नजरों की धार को मापने के लिए इसकी तस्वीर वायरल हो रही है.

सोशल मीडिया साइट रेडिट पर ये तस्वीर खूब शेयर की जा रही है. इसमें छिपा हुआ सांप इतनी बखूबी से पत्तों में घुल-मिल गया है कि नजर आ ही नहीं रहा है. ऐसे में लोग इस सांप को ढूंढने का चैलेंज ले रहे हैं. वायरल हो रही तस्वीर जंगल के जमीन की है. इसमें जमीन पर सूखे पत्तों का ढेर है. साथ ही सूखी टहनियां और कुछ-कुछ हरे पत्ते भी नजर आ रहे हैं. लेकिन इनके साथ ही वहां छिपकर बैठा है एक जहरीला सांप. पोस्ट में तस्वीर के साथ कैप्शन में लिखा है कि जंगल में हर कदम सतर्कता से रखना बेहद जरुरी है. इस तस्वीर ने लोगों को सिर खुजलाने के लिए मजबूर कर दिया.

क्या आपको आया नजर?
तस्वीर में सांप इतनी सटीकता से छिपा है कि नजर ही नहीं आ रहा. कई लोगों को लगा कि इसमें सांप है ही नहीं. सिर्फ लोगों उल्लू बनाया जा रहा है. लेकिन जरा इस तस्वीर को गौर से देखिये. इस तस्वीर को नजदीक से देखने पर आपको एस जैसा शेप नजर आएगा. ये पीले-हरे पत्तों के बीच है. कूपरहेड स्नेक के ऊपर ट्राईएंगल बना हुआ था और वो पूरी तरह से पत्तों में ही छिप गया था.

can you spot hidden snake 1 (1)

लोगों ने जमकर किया कमेंट
इस फोटो में छुपे सांप को ढूंढने में ज्यादातर लोग फेल हो गए. कई लोगों ने कमेंट करते हुए लिखा कि उसे इसमें सांप ढूंढते हुए सुबह से दोपहर हो गई. वहीं एक ने लिखा कि अगर जंगल में ऐसे जानवर छिपते हैं, तो वो स्टिक लेकर चलना ज्यादा पसंद करेगा. वहीं एक ने लिखा कि जंगल में जोर-जोर से चिल्लाकर चलना चाहिए. इससे जानवर जो इस तरह से छिपते हैं, वो भाग जाएंगे. और आपको किसी तरह का नुकसान नहीं होगा.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

Leave a Comment