Thu. May 26th, 2022


Sea Waves Touching Clouds : कुदरत ने तमाम ऐसी चीज़ें बनाई हैं, जो सामान्य तौर पर देखने में सुंदर लगती हैं लेकिन अगर विकराल रूप धारण कर लें तो अच्छे-अच्छों के होश उड़ जाएं. कुछ ऐसा ही होता है समंदर, जो दिखने में शांत लगता है लेकिन इसकी लहरें कई बार इतनी ऊंची हो जाती हैं कि बादल तक को छू लेती हैं. कम से कम इस वक्त इंटरनेट पर वायरल हो रहे एक वीडियो (Viral Video Of Seawaves) में तो ऐसा ही देखा जा रहा है

समंदर की लहरों का कहर सुनामी के दौरान लोग देख चुके हैं. तब समुद्र जब भी कोई विशाल लहर उठती है, ये तबाही का ही प्रतीक लगने लगती है. ऐसी ही एक विशाल लहर का वीडियो इस वक्त ट्विटर पर वायरल (Viral On Twitter) हो रहा है, जिसे लाखों लोगों ने देखा है. जो भी लहर के बादल तक टकराने (Seawaves Touching Clouds Video) का वीडियो देख रहा है, वो भौचक्का हो जाता है.

बादल से टकरातीं समुद्री लहरें
वायरल हो रहा वीडियो महज 37 सेकेंड का है, लेकिन इसे देखकर आप दंग रह जाएंगे. वीडियो में एक खतरनाक समुद्री लहर उठती हुई दिख रही है. ये लहर बढ़कर बादलों को छूती हुई नज़र आ रही है और फिर धीरे-धीरे समुद्र में फिर समा जाती है. न तो ये वीडियो टेम्पर्ड है और न ही इससे किसी और तरह की छेड़छाड़ की गई है. बल्कि बादलों तक समंदर की लहर पहुंचने की ये घटना कुदरती बताई जा रही है. वीडियो ट्विटर पर ज़बरदस्त तरीके से वायरल हो रहा है और इसे अब तक 15 लाख से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

किस तरह के बादल को छूकर गुजरी लहर?
ट्विटर पर Buitengebieden नाम के अकाउंट से इस वीडियो को शेयर किया गया है. वीडियो में दरअसल लहरें जिस बादल जैसी चीज़ से टकराई हैं, वो बादल नहीं एयरोसोल हैं. यानि हवा में मौजूद छोटे-छोटे कण या तरल बूंदों के रूप में मौजूद फाहे जैसी आकृति, जो आमतौर पर पहाड़ियों या समंदर के ऊपर दिखाई देती है. ये बिल्कुल बादलों जैसी ही होती है और बेहद हल्की. वीडियो में समंदर की विशाल लहर भी उसीसे टकराकर गिरती नज़र आ रही है.

Tags: Viral on Internet, Viral video news, Viral Video on Social Media



Leave a Reply

Your email address will not be published.