Fri. May 27th, 2022


इंसान को अपने और परिवार के लिए प्लेट में खाना सर्व करने के लिए नौकरी और मेहनत करनी पड़ती है. सोचिए, अगर किसी नौकरी में आपको ये खाना मुफ्त में घर तक पहुंचाया जाए और इसे खाने के बदले आपको करीब 1 लाख रुपये का वेतन (Dream Job of Food Tester) भी मिले, तो कैसा होगा ? यकीनन आप इस नौकरी पर भरोसा नहीं कर पाएंगे, लेकिन ये नौकरी ब्रिटेन (United Kingdom News) में ऑफर की जा रही है, जो खाने के शौकीन आलसी लोगों के लिए परफेक्ट है.

यूनाइटेड किंगडम बेस्ड मार्केटप्लेस वेबसाइट MaterialsMarket.com ने ये हायरिंग निकाली है और उन्हें ऐसे 6 लोगों की ज़रूरत है, जो सिर्फ घर पर रहकर स्वादिष्ट और बेहतरीन खाना खा सकें और इसके लिए उन्हें अच्छी खासी सैलरी दी जाएगी. तो जिन लोगों को फास्ट फूड खाना पसंद है, उनके लिए ये बेहतरीन नौकरी साबित हो सकती है.

Food Tester की नौकरी में करना है क्या ?
इस नौकरी को नाम दिया गया है – ‘Takeaway Testers’. ये नौकरी सिर्फ एक महीने के लिए है. नौकरी में सेलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को एक एक्सपेरिमेंट का हिस्सा बनाया जाएगा. उन्हें पूरे ब्रिटेन में चुने गए 20 लोकप्रिय फास्टफूड मील्स के सैंपल को खाना होगा. वे इसे लंच या डिनर में मर्जी मुताबिक ले सकते हैं. इसमें McDonald’s, Subway और Greggs के कुछ मशहूर मील पैक्स होंगे. महीने भर की नौकरी में शख्स को अपने साथ एक लॉग डायरी रखनी होगी, जिसमें उन्हें लिखना होगा कि उन्हें खाना खाकर कैसा लगा. खाने को वे भूख मिटाने, एनर्जी, प्रोडक्टिविटी और संतुष्टि के स्तर पर रेट करेंगे. उन्हें खाने के तुरंत बाद और 1-2 घंटे बाद तक का अनुभव लिखना होगा. इस काम के लिए कैंडिडेट को £1,000 यानि भारतीय मुद्रा में 94 हज़ार रुपये से भी ज्यादा की रकम मिलेगी.

नौकरी के लिए क्या चाहिए योग्यता?
Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक इस मज़ेदार नौकरी को पाने के लिए किसी खास योग्यता की ज़रूरत भी नहीं है. सबसे पहले तो कैंडिडेट की उम्र 18 साल से ऊपर होनी चाहिए. नौकरी खत्म होते ही अपनी सारी फाइंडिंग्स को कैंडिटे मार्केटप्लेस को दे देगा, जिस पर न्यूट्रिशनिस्ट काम करेंगे. महीने भर की लॉग शीट के मुताबिक शख्स को एक-एक चीज़ डिटेल में लिखनी होगी. इस नौकरी के विज्ञापन में कहा गया है अगर आप ब्रिटेन के पसंदीदा फास्ट फूड के खाने के लिए पैसे पाना चाहते हैं, तो फटाफट एप्लाई कीजिए. इस नौकरी के लिए एप्लाई करने की तारीख 27 मई 2022 है और कामयाब कैंडिडेट्स को जल्दी ही चुना जाएगा.

Tags: Ajab Gajab news, Viral news, Weird news

Leave a Reply

Your email address will not be published.